कुल पेज दृश्य

शनिवार, 24 मई 2014

आइस्क्रीम केक से मनाया जा रहा बर्थ डे

 पार्लर पर आइस्क्रीम के शौकीन
संडे स्टोरीः
   मिक्स फ्लेवर बच्चों को ज्यादा पसंद
   रमेश शर्मा/पत्थलगांव/
   आइस्क्रीम वैसे तो हर उम्र के लोगों की पसंद होती है ,लेकिन बच्चों के बीच इसका खासा क्रेज है। गर्मी के दिनों में बच्चों के साथ बड़ों की पसंद के मद्देनजर शहर में ब्रांडेड कम्पनियों के कई आइस्क्रीम पार्लर खुल गए हैं। गर्मी का मौसम में आइस्क्रीम के दाम में 20 फीसदी इजाफा होने के बाद भी दुकानदारों को ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।
          इन दिनो गर्मी का मौसम में डिफरेंट फ्लेवर के साथ आइस्क्रीम का स्वाद लोगों को खूब रास आ रहा है। बच्चों को कार्टून करेक्टर की पंसद को देखते हुए आइसक्रीम कम्पनियों ने इस वर्ष डिफरेंट शेप में कई तरह की चाकलेटी आइस्क्रीम प्रस्तुत की है। यहंा के दुकानदारों का कहना है कि पहले बच्चों की पसंद केवल चोको बार रहती थी, पर अब टीवी में तरह तरह की आइस्क्रीम देख कर इसकी डिमांड कस्बों में भी पहुंच गई है। इन दिनो ग्राहकों की पसंद के अनुसार आइस्क्रीम पार्लर में हैंड टू हैंड आइस्क्रीम को डेकोरेट भी किया जा रहा है। आइस्क्रीम में चॉकलेट का टेस्ट मिलने से बच्चों को यह आयटम काफी रास आ रहा है। 
नए टेस्ट की आइस्क्रीम
       गर्मी के दिनों में जिनका बर्थ डे आता है, वे अब आइस्क्रीम केक के साथ इस दिन को सेलिब्रेट कर रहे हैं। यहाँ सेन्ट्रल रेस्टोरेन्ट के संचालक पिन्टू भाटिया ने बताया कि क्रीम वेल ने समर सीजन में आइस्क्रीम केक प्रस्तुत किया है। उन्होने बताया कि आइस्क्रीम केक में ड्रायफ्रूट का स्वाद के साथ अपने दोस्तों को सर्व करके बच्चों को जन्म दिन की खुशी और बढ़ जाती है। इसके अलावा नए फलेवर्स में डबल चाकलेट थैरोपी, ब्राउनी ब्रेक, कोन, फ्रेस मंेगो विथ मलाई का फेमीली पैक भी ग्राहकों को खूब पसंद आ रही हैं ।
             दाम बढ़ने का नहीं कोई असर
    इन दिनो शहर के आइस्क्रीम पार्लर पर देर शाम तक ग्राहकों की उपस्थिति देखी जा रही है। यहां बस स्टैण्ड पर ही दर्जन भर आइस्क्रीम पार्लर के अलावा रायगढ़ रोड़, अम्बिकापुर रोड़ पार्लरों में विभिन्न नामचीन कम्पनियों की आइस्क्रीम की ढेर सारी वैराइटी उपलब्ध हैं। आइस्क्रीम के शौकिनों का कहना है कि पिछले साल की तुलना में लगभग 20 प्रतिशत दाम बढ़ जाने के बाद भी स्ट्रॅाबेरी आइस्क्रीम के साथ फाइव स्टार जैसी आइस्क्रीम के स्वाद का कोई जवाब नहीं है।


कोई टिप्पणी नहीं: